आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया में हनुमा-पृथ्वी को मौका - Ansuni Khabar - News Platform

Breaking

Click Here

test banner

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, August 23, 2018

आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया में हनुमा-पृथ्वी को मौका

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ने बुधवार को नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है. इस बीच अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम 2 बदलाव किए गए हैं. भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और आंध्र प्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.
अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के लिए जगह देने के वास्ते बाहर किया गया है. इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिचों पर भारतीय टीम को तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं रह गई है.
मुरली विजय ने बर्मिंघम में दो पारियों में 20 और 6 रन बनाए थे जबकि शिखर धवन और केएल राहुल बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत को इस साल अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट 30 अगस्त से साउथम्पटन में खेला जाएगा. नॉटिंघम में मिली बड़ी जीत के बाद भारत ने पटलवार करते हुए इंग्लैंड के मुकाबले बढ़त को 1-2 से कम कर दिया है.
कौन हैं हनुमा विहारी
हनुमा विहारी को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दुनिया का सबसे मजबूत बल्लेबाज माना जाता है. प्रथम श्रेणी में 60 के औसत से रन बनाने वाले हनुमा की बराबरी प्रथम श्रेणी में 53-55 के बीच औसत रखने वाले विराट कोहली, रोहित शर्मा और पुजारा से की जाती है.
उन्हें इसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया-ए में चुना गया था, जहां वह त्रिकोणीय वनडे सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. उन्होंने इस सीरीज में 253 रन बनाए जिसमें वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेली 147 रनों की पारी भी शामिल थी.
टीम इंडिया
अंतिम 2 टेस्ट मैचों के लिए घोषित टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शर्दुल ठाकुर और हनुमा विहारी.
Source: Aaj Tak

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here