Breaking

फुकरे रिटर्न्स कर रही है ताबड़तोड़ कमाई

'फुकरे रिटर्न्स' ने मंडे टेस्ट भी शानदार ढंग से पार कर लिया है। इस फिल्म ने सोमवार को 5.10 करोड़ रुपए की जोरदार कमाई की।
इससे पहले इसने बढ़िया वीकेंड देखा और तीन दिनों में इसने 32 करोड़ रुपए कमाए। अब कुल कमाई 37.30 करोड़ रुपए हो गई है।
Pic source Bollywood Hungama
आशा है कि फिल्म पहले हफ्ते में ही 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी। वैसे जानकारों को पहले दिन की कमाई तीन से चार करोड़ रुपए रहने की उम्मीद थी, लेकिन पहले दिन की कमाई का आंकड़ा 8.10 करोड़ रुपए का रहा। फिर तो फिल्म ने पीछे मुड़कर देखा ही नहीं। शनिवार को इसे 11.30 करोड़ रुपए मिले। संडे का कलेक्शन 12.80 करोड़ रुपए रहा है। इस तरह इसकी कुल कमाई 32.20 करोड़ को पार कर गई है। इस तरह इस फिल्म ने अपनी लागत तीन दिन में ही वसूल ली है।
मृगदीप सिंह लाम्बा निर्देशित इस फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिले थे, फिर भी लोग इसे देख रहे हैं। यह फिल्म चार किरदारों यानि ज़फर, चूचा , लाली और हनी की फुकरापंती की कहानी है, जिन्होंने पहले भाग में अपनी हरकतों से दर्शकों को हंसाया था। इन सबके साथ भोली पंजाबन का किरदार भी इस बार अपने अलग रंग में है।
फिल्म को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के बैनर ने प्रोड्यूस किया है। ये फिल्म पहले आठ दिसंबर को रिलीज़ के लिए तय की गई थी लेकिन तभी संजय लीला भंसाली ने एक दिसंबर को 'पद्मावती' की रिलीज़ का ऐलान कर दिया तो 'फुकरे रिटर्न्स' के निर्माताओं ने फिल्म आठ की बजाय 15 दिसंबर को रिलीज़ करने का फ़ैसला किया ताकि 'पद्मावती' का प्रभाव उन पर न पड़े। जैसे ही देश भर में हो रहे विरोध के चलते 'पद्मावती' की रिलीज़ अनिश्चितकाल के लिए टली, फुकरों ने अपनी रिलीज़ डेट एक हफ़्ते पहले कर ली।
सेंसर बोर्ड ने 'फुकरे रिटर्न्स' को बिना किसी कट के 'यू/ए' सर्टिफिकेट दे कर पास किया। दो घंटे 21 मिनिट की 'फुकरे रिटर्न्स' का बजट 22 करोड़ था। प्रचार के आठ करोड़ के बाद इसकी लागत 30 करोड़ है। इसे 1200 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।

चार साल पहले 14 जून को रिलीज़ हुई 'फुकरे' ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 62 लाख रुपए का कलेक्शन किया था। 'फुकरे' को पहले वीकेंड पर नौ करोड़ 82 लाख रुपए और एक हफ़्ते में 18 करोड़ 42 लाख की कमाई हुई थी। 'फुकरे' की लाइफ़ टाइम क्लोजिंग 36 करोड़ 50 लाख रुपए रहा।

No comments:

Powered by Blogger.