Breaking

ये है भारत के हॉन्टेड हाईवे

हाईवे तो हर शहर में होते हैं, लेकिन कुछ हाईवे ऐसे भी होते हैं जो हॉन्टेड होने के कारण ज्यादा जाने जाते हैं। हाईवे को एक हॉन्टेड स्थान के रूप में तो आजकल फिल्मों और सीरियल्स में भी दिखाया जाता है। वैसे तो हाईवे को लेकर हर हर जगह स्थिती अलग-अलग होती है, लेकिन कुछ हाईवे ऐसे हैं जिनके बारे में सुन कर अच्छे से अच्छे मनुष्य के रोंगटे खड़े हो जाएं। आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे ही हाईवे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने से आप दिन में भी डरेंगे।

1. ईस्ट कोस्ट रोड, स्टेट हाईवे-49

ये हाईवे तमिल और पश्चिम बंगाल को आपस में जोड़ता है। इस हाईवे को काफी हॉन्टेड माना जाता है। इस हाईवे पर जो भी कोई रात के समय जाता है उसे वहां एक सफेद साड़ी वाली औरत दिखने लगती। इस हाईवे पर अभी तक जो भी रात के समय गया है उनके अनुसार जब उन्हें रास्ते पर सफेद साड़ी में औरत नजर आती है तो उनका ध्यान रास्ते से हट जाता है, जिसके कारण एक्सीडेंट हो जाते हैं। इतना ही नहीं उस औरत के दिखते ही तापमान में भी गिरावट आने लगती है। कई ने तो यह भी कहा है कि उसके दिखने के बाद रोड सिकुड़ती हुई दिखाई देने लगती है और शरीर में कंपन होने लगती है।

2. रांची जमशेदपुर NH-33

इस हाईवे के बारे में दुनियाभर में यही कहा जाता है कि यह एक हॉन्टेड हाईवे है। इतना ही नहीं इस हाईवे पर ही सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। जिन्हें देख कर ये कोई भी नहीं कहेगा कि ये हादसे तो आम हादसों की ही तरह हैं। वैसे आपको बता दें कि इस हाईवे की शुरूआत व अन्त में एक मंदिर बनाया गया है, जिसके बारे में वहां से गुजरने वाले ये ही कहते हैं कि अगर आपने इस मंदिर में पूजा किए बिना इस हाईवे को पार करने की कोशिश की तो इस हाईवे के भूत आपको परेशान कर सकते हैं। इतना ही नहीं यहां से गुजरने वाले कई लोगों का तो यह भी कहना है कि उन्होंने इस हाईवे पर सफेद साड़ी में एक औरत को देखा है।

3. सत्यमंगलम वाइल्डलाइफ सेंचुरी कॉरीडोर, NH-209

इस हाईवे के बारे में अक्सर लोग ये ही कहते हैं कि यहां विरप्पन की आत्मा भटकती है। विरप्पन चंदन तस्करी से जुड़ा हुआ एक मशहूर डाकू था। इस हाईवे से जो कोई भी जाता है वो इस हाईवे के बारे में यही कहता है कि इस पूरे हाईवे पर अजीब-अजीब सी आवाजें आती हैं। कई बार तो लोगों को परछाइयां तक दिखाई देती हैं।

4. मुंबई गोवा हाईवे, कशेदी घाट

यह हाईवे भी अपने हादसों के कारण बहुत ज्यादा बदनाम है। इस हाईवे पर भी बहुत से हादसे होते हैं। इस हाईवे से गुजर चुके लोगों का कहना है कि इस हाईवे को पार करते समय अक्सर एक लड़के का साया दिखाई देता है जो गाड़ी रोकने को कहता है। जो लोग उसकी बात मान कर रुक जाते हैं वो तो बच जाते हैं पर जो नहीं रुकते वो इस हाइवे को कभी भी पार नहीं कर पाते और उनकी मौत हो जाती है।

5. मुंबई नासिक हाईवे, कसारा घाट

ये हाईवे भी बहुत ही ज्यादा हॉन्टेड है। इस हाईवे के दोनों तरफ बहुत सारे पेड़ हैं। जिसके कारण रात के समय ये और भी ज्यादा डरावना लगता है। यहां से गुजरने वाले लोगों का कहना है कि इस हाईवे पर बुजुर्ग लोगों के साये दिखते हैं। कई लोगों को तो यहां सिर कटी हुई बुजुर्ग औरत तक दिखाई दी है तो कई लोगों ने पेड़ पर किसी बुजुर्ग को बैठे हुए तक देखा है। इतना ही नहीं कई लोगों को तो साया उनके पास आना भी महसूस हुआ है।


6. दिल्ली कंटोनमेंट रोड


इस लिस्ट में आगे है दिल्ली कंटोनमेंट रोड, इस रास्ते पर भी सफेद साड़ी वाली औरत दिखती है। दिल्ली के लोगों के लिए यह रास्ता पहले से ही भूतिया है। यहां से गुजरते वक्त उन्हें डर लगता है, ऐसा उन्होंने कई बार बताया भी है। ऐसा कोई नहीं जो इस रास्ते से गुज़रा हो और उसे यह महिला न दिखाई दी हो।


7. दिल्ली-जयपुर हाइवे, NH-48


भानगढ़ से है इस हाइवे का ताल्लुक। भानगढ़ का डरावना किला आपको याद होगा, बता दें ये इसी रास्ते पर है। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर रात के वक्त डरावने किस्से अक्सर सुनने मिलते हैं। यहां से गुज़रने वाले ड्राइवरों का कहना है कि वे बता नहीं सकते कि उन्होंने असल में क्या अनुभव किया खासकर तब जब वे भानगढ़ किले के आसपास होते हैं।

No comments:

Powered by Blogger.