Breaking

इस मकान में आने वाला नहीं बचता जिन्दा

आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसे मकान के बारे में जहां पर आकर कोई भी फिर से वापस नहीं जा पाया है, यह मकान भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है और यह अपने इस रहस्य के लिए काफी फेमस भी हो चुका है पर आज तक कोई भी इस मकान के रहस्य को नहीं समझ पाया है। आइये जानते हैं इस मकान के बारे में।

Pic source Amusing Planet
इटली के नेपल्स नामक स्थान पर एक आइलैंड है जिसको बहुत रहस्यमय माना जाता है। इस आइलैंड को गिओला आइलैंड के नाम से जाना जाता है और इस आइलैंड पर ही एक विला बना हुआ है। जिसकी खासियत यह है कि इस विला में जो भी रहने के लिए आया वह फिर से जीवित नहीं जा सका यानी उसकी मृत्यु हो गई। जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि इस विला का जो सबसे पहली और असल मालकिन थी उसने खुद आत्महत्या कर के अपनी जान दे दी थी और उसके बाद में इस विला का जो दूसरा मालिक बना उसकी हार्टअटैक से मृत्यु हो गई थी।

इस आइलैंड को इयूप्लिआ भी कहा जाता है जिसका मतलब होता है “प्रोटेक्टर ऑफ सेफ नेविगेशन”, इस आइलैंड पर दो शांत और खूबसूरत इस्लेट्स भी बने हैं तथा दोनों पर ही एक-एक विला भी बना है पर लोग सिर्फ एक विला पर ही जाते हैं, दूसरे पर कोई नहीं जाता है। 1920 में इस आइलैंड को मेनलैंड से जोड़ने के लिए योजना भी बनाई गई परंतु यह योजना अचानक ही रूक गई।

Pic source TripAdvisor
इस आइलैंड की सबसे खूबसूरत बात यह है कि यह समुद्र के पास ही बना है। जिससे समुद्र का भी आनंद उठाया जा सकता है परंतु जहां तक बात इस आइलैंड पर बने भुतहा विला की है तो वहां आज भी कोई नहीं जाता है, लोगों के मन में उसको लेकर कई प्रकार की डरावनी धारणाएं बनी हुई हैं और लोग इस विला को भूत का घर कहते हैं।

No comments:

Powered by Blogger.