Breaking

40 सालो से जानवरो का कच्चा मांस खा रहा है ये आदमी

देखा जाएं तो जीवन को जीने के सबके अपने अपने तरीके हैं परंतु किसी भी व्यक्ति की मजबूरी और परिस्थितियां उसको जीवन से कुछ इस प्रकार से विघटित कर देती हैं कि उसका जीवन सिर्फ समय काटने का साधन मात्र दिखाई देने लगता है। आज हम आपको जिस व्यक्ति से मिलवा रहें हैं वह एक ऐसा ही व्यक्ति है हालांकि इस व्यक्ति की आयु 79 वर्ष है परन्तु यह व्यक्ति 40 साल से लगातार बहुत ही अकेला और एकाकी जीवन जी रहा है। आइये जानते हैं इस व्यक्ति के बारे में।
Pic source Information Nigeria
इस व्यक्ति का नाम है पेड्रो लुका और यह 40 साल से लगातार अर्जेंटीना में पहाड़ो पर अपना जीवन बिता रहें हैं। यहां पर इनको न ही बिजली की सुविधा है और न ही खाने की, भूख लगने पर यह शिकार कर के खा लेते हैं और प्यास लगने पर नदी या झरने का पानी पी लेते हैं। पेड्रो के साथ कुछ बकरियां और मुर्गे भी हैं, मुर्गे पेड्रो लुका को सुबह 3 बजे जगा देते हैं और पेड्रो लुका फिर से तैयार हो जाते हैं जीवन से जूझने के लिए। वर्तमान में पेड्रो काफी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं। आसपास के कस्बे के कुछ व्यक्ति इनको खाने का सामान भी कभी कभी दे देते हैं।

Pic source World Times
सरकार की ओर से पेड्रो को कुछ पेंशन भी मिलती है जिससे वे जरुरी सामान खरीद लेते हैं और पेड्रो के पास एक रेड़ियो भी है परंतु ऊंचे पहाड़ पर सिग्नल सही से न आ पाने की वजह से वे इसको सुन नहीं पाते हैं। पेड्रो का कोई घर नही है, वे एक गुफा में रहते हैं और यहां तक पहुंचने के लिए वे 3 घंटे लगातार पहाड़ो के ऊंचे-नीचे रास्तों को पार करते हैं। लगभग 79 साल के हो चुके पेड्रो लुका आज भी देखने पर 30 वर्ष के जवान जैसे लगते हैं।

No comments:

Powered by Blogger.