Breaking

इस गुफा में सोने से खत्म हो जाती है बीमारियां

शरीर की बीमारी के इलाज के लिए हम ना जाने कितनी बहुमूल्य दवाओं का उपयोग करते है पर शरीर में जब आराम नाममात्र का भी ना मिले तो हम काफी नीरस हो जाते है। अगर आपको दवाओं की जगह एक ऐसी गुफा के बारें में बता दिया जाए जहां पर जाकर सिर्फ कुछ समय में आपकी बीमारी रफूचक्कर हो जाए तो आप कैसा महसूस करेगें। आप यकीन नही करेंगे ऑस्ट्रिया में एक ऐसी ही गुफा माैजूद है। जहां पर लोग सिर्फ आराम करने के लिए आते है और बीमारियों से छुटरकारा पा कर ही घर जाते हैं। यहां पर आकर लोग मौत के मुंह से भी अपने आपको बचा ले जाते है। ऐसा बताया जाता है कि यहां पर निकलने वाली रेडियोएक्टिव गैस त्वचा के अंदर जाकर शरीर की कोशिकाओं तक पहुंचती है, जिससे लाइलाज बीमारियों का इलाज संभव हो जाता है।
Pic source Google
सोने की खोज में आए थे लोग-
बताया जाता है कि ऑस्ट्रिया में गास्तिन में लोग सोने की खदान के बारें में पता लगाने के लिए गए थे, लेकिन यहां आकर इन्होंने इस गुफा को खोज निकाला जिसके अंदर जाते ही लोगों के शरीर में आराम का अनुभव होने लगा। इसके बाद उन्हें पता चला कि यहां से निकलने वाली गैस से गंभीर से गंभीर बीमारियां भी आसानी से ठीक हो जाती हैं।
ऐसे होता है इलाज-
बताया जाता है कि इस गुफा में पाई जानेवाली रैडॉन गैस शरीर में प्रवेश करने से कई गंभीर बीमारियों का उपचार संभव हो जाता है। यह गैस एक रेडियोएक्टिव गैस होती है। इससे गुफा के चारों ओर का वातावरण गर्म रहता है जिससे कई तरह की बीमारियां प्रभावित होकर ठीक हो जाती है। अब यह गुफा दूर देशों तक काफी चर्चित होती जा रही है और दूर-दूर से लोग अपनी बीमारियों को दूर करने के लिए यहां पर कर कुछ दिन रूक रहें हैं। यहां के लोगों का मानना है कि यह गैस हमारी शरीर में होने वाली पसोरिएसिस और अर्थराइटिस जैसी बीमारियों को दूर करने के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी सिद्ध हो रही है।

No comments:

Powered by Blogger.