Breaking

बुर्ज खलीफा के 22 फ्लैट्स का मालिक है भारत का यह मैकेनिक

बुर्ज खलीफा का नाम तो आपने जरूर सुना ही होगा, यह वर्तमान में विश्व की सबसे ऊंची ईमारत है। इसमें एक फ्लैट खरीदना भी एक सपने जैसा ही है क्योंकि एक फ्लैट की कीमत यहां करोड़ों से लेकर अरबों तक में है। यदि कोई इस ईमारत में एक फ्लैट भी खरीदता है तो इसका मतलब है कि वह आर्थिक तौर पर बहुत बड़ा व्यक्ति है। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलवा रहें हैं जिसके बुर्ज खलीफा में एक या दो नहीं बल्कि 22 फ्लैट हैं और सबसे खास बात यह है कि यह व्यक्ति भारतीय मूल का ही है। आइये जानते हैं इस व्यक्ति के बारे में।

Pic source Business Insider India
इस व्यक्ति नाम है “जॉर्ज वी नेरियापाराम्बिल”, इनका कहना है कि “अगर फ्लैट सही दाम पर मिल जाये तो वह और फ्लैट खरीदते ही रहेंगे। वहां के अखबार खलीज टाइम्स को उन्होंने बताया कि यदि मुझे अच्छा सौदा मिला तो मैं और खरीदूंगा। मैं एक ड्रीमर हूं। मैं सपने देखना कभी बंद नहीं करता।”

एक मजाक से बने 22 फ्लैट्स के मालिक –

जॉर्ज नेरियापारामबिल भारत के केरल में पैदा हुए हैं, उन्होंने जब प्रॉपर्टी खरीदने का काम शुरू किया तब उनके किसी रिश्तेदार द्वारा जॉर्ज का मजाक बनाया गया और जॉर्ज से कहा कि “यह बुर्ज खलीफा है, तुम इसमें जाकर दिखाओ”

Pic source Scoop Whoop
2010 में एक न्यूज़ पेपर में जॉर्ज नेरियापारामबिल ने एक विज्ञापन देखा जिसमें बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट को किराए पर देने की बात कही गई थी, इसके बाद में जॉर्ज नेरियापारामबिल में जल्द ही फ्लैट को किराए पर ले लिया और उस फ्लैट में रहने लगे। आज उनको 6 साल वहीं रहते हुए हो गए है और वर्तमान में 822 मीटर ऊंची इमारत के 900 फ्लैटों की बुर्ज खलीफा में 22 फ्लैट जॉर्ज नेरियापारामबिल के ही हैं। जार्ज के इन 22 फ्लैट्स में से फ्लैट्स किराए पर चल रहें हैं और बाकी के लिए अन्य किरायदारों का इंतेजार कर रहें हैं।



No comments:

Powered by Blogger.