Breaking

श्रापित कुर्सी जिस पर बैठने से हो जाती है मौत

एक कुर्सी बनी मौत का कारण, क्या आप जानते है कि इस कुर्सी के पीछे की कहानी क्या है, ये कुर्सी किसी राजनीति वाली कुर्सी नहीं है बल्कि यह ऐसी कुर्सी है जिस पर सिर्फ बैठने से ही व्यक्ति मौत के आगोश में चला जाता है, यह बात जानकर आपको हैरानी होगी पर रहस्यों से घिरी हुई यह कुर्सी आपको इंग्लैंड के थर्कस म्यूजियम में देखने को मिल सकती है। काफी ऊंचाइयों पर रखी गई यह कुर्सी भले ही देखने में सामान्य सी नजर आती है लेकिन इस पर बैठने की गलती कोई नहीं करता, क्योंकि यह ले लेती है लोगों की जान…
Pic source i09
बताया जाता है कि किसी समय पहले यह कुर्सी थॉमस बस्बी नामक व्यक्ति की शान हुआ करती थी। जिस पर बैठकर वो पूरा समय इसी पर बिता दिया करता था, पर अचानक एक दिन उन्होनें अपने ससुर की हत्या इसी कुर्सी पर कर दी। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह था कि उनकी इस मनपसंद कुर्सी में उनके ससुर बैठ गए थे, जिससे वो अपना आपा खो बैठे और उनकी हत्या कर दी।
कहा जाता है कि तब से लेकर आज तक इस कुर्सी में बैठने से 64 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां तक कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इस कुर्सी को एक पब में रखा गया था। जिसे लोग हॉट सीट के नाम से जानते थे, इस कुर्सी पर बैठने से होने वाली मौत के विषय में सबने जाना कि जो भी इस कुर्सी पर बैठता है वो या तो मर जाता है या युद्ध से कभी वापस नहीं लौटता।
Pic source listal
बताया जाता है कि जिस समय थॉमस की मृत्यु हो रही थी, उस समय उन्होनें इस कुर्सी को शाप दिया था कि जो कोई भी इस कुर्सी पर बैठेगा उसकी तुरंत मौत हो जाएगी। तब से लेकर आज तक यह कुर्सी श्रापित होकर इधर से उधर घूम ही रही है।

No comments:

Powered by Blogger.