Breaking

शादी के लिए यहां करना पड़ता है बलात्कार

शादी एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें महिला और पुरूष को समान अधिकार दिए जाते है। शादी समाज की ऐसी प्रणाली होती है। जिससे ही एक स्वस्थ समाज का निर्माण होता है लेकिन आज हम आपको समाज की ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है। जिसको जानकर आप हैरान हो जाओगे। यह परंपरा किर्गिस्तान की है। इस परंपरा के मुताबिक महिला की शादी से पहले उसके साथ बलात्कार किया जाता हैं। इस देश में आज भी यह पंरपरा चल रही है। 
Pic source The Blaze
यहां पर है बलात्कार करने की अनोखी पंरपरा
किर्गिस्तान में हर घर में एक बलात्कारी रहता है या यूं कहे कि यहां पर उसी लड़के की शादी होती है जो इस परंपरा को पूरी करता है। सदियों से यह पंरपरा चल आ रही है। इस जगह पर जो लड़का जिस लड़की के साथ बलात्कार करेगा वो ही उसका पति बन जाता है। यहां पर हर लड़का शादी करने से पहले अपनी होने वाली पत्नी के साथ रेप करता है। पहले के समय में लड़का जिस लड़की का रेप करता था वह उसे छोड़ देता था। जिससे कि उस लड़की को बदनामी का सामना करना पड़ता था और कोई भी उस लड़की से शादी नहीं करता था। बाद में मजबूरन लड़की को रेप करने वाले लडके के साथ ही शादी करनी पड़ती थी।
इस परंपरा के चलते ही इस देश में सालाना करीब 12000 लड़कियों के साथ जबरन अपहरण करके यह गलत काम किया जा रहा है। इस देश की सरकार की ओर से यह परंपरा को बैन कर दिया गया है लेकिन समाज से यह प्रथा अभी हटी नहीं है।

No comments:

Powered by Blogger.