Breaking

मौत की नदी - जो भी इस नदी में गया वापस नहीं आया

खूबसूरत दिखने वाली नदिया उस समय काफी विकराल हो जाती है जब वो अपनी तीव्र रूप धारण कर लोगों को अपनी ओर खीच लेती है। इसी भयानक रूप से बहने वाली नदी इंग्लैंड में व्हार्फ नदी के नाम से जानी जाती है जो कि बेहद ही खतरनाक और खौफनाक मानी जाती है। इसे मौत की नदी भी कहा जा सकता है।
Pic source Sunny SKY
बताया जाता है कि इग्लैंड के यार्कशायर में बहने वाली यह नदी इतनी खतरानाक और डरावनी है कि जो लोग भी इस नदी की ओर गए हैं वो लोग दोबारा लौट कर नहीं आए। यहां तक की उसकी डेड बॉडी का भी पता नहीं चल पाता। खूबसूरत मदमस्त चाल से बहने वाली यह नदी महज 6 फीट चौड़ी होने के साथ काफी गहरी है। पथरीले रास्तों से होकर बहने के कारण इसका बहाव भी काफी तेज होता है। इसलिए जो भी शख्स इसके नजदीक पहुंचता है वो तुंरत ही इसकी चपेट में आकर बह जाता है।
Pic source Slate
ऐसा माना जाता है कि यॉर्कशायर के एरीया से होते हुए जब ये नदी बोल्टन अब्बे एरिया में आकर मिलती है तो कुछ दूर पहले तक इसका बहाव काफी धीमा होता है परतुं जैसे ही यह बोल्टन अब्बे एरिया को पार कर जाती है तो इसका बहाव काफी तेज हो जाता है। पत्थरों के बीच होकर गुजरने से नुकीले पत्थरों से लोग टकरा सीधे खाई में जाकर गिरते है। इस कारण इनकी बॉडी नहीं मिल पाती और खाई में जाकर वो समा जाते हैं।
नदी में जाने पर है बैन
इस नदी में एक या दो नहीं बल्कि कई लोगों की जिदंगीयां समा चुकी है इसलिए इस नदी में जाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। साल 2010 में एक 8 साल के लड़के की मौत के साथ ही इस नदी को पार करने में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है।

No comments:

Powered by Blogger.