Breaking

ये हैं दुनिया की 5 सबसे अजीबोगरीब नीलामी

देखा जाए तो आज के समय में ई कॉमर्स साइट्स का एक जाल सा बन गया है। आज के समय में लगभग हर सामान ई कॉमर्स साइट्स पर मिल जाता है। इसके अलावा इन साइट्स पर बहुत से लोग अपने कुछ सामानों को भी बेचने के लिए डाल देते हैं। यही नहीं कभी-कभी कई बड़ी अजीब प्रकार की नीलमियां भी इन साइट्स पर देखी गई हैं। आज हम आपको इस प्रकार की ही कुछ अजीबोगरीब नीलामियों के बारे में बता रहे हैं जो ई कॉमर्स साइट्स पर काफी प्रचलित रहीं।

1- इंसानी आत्मा –

एक आदमी ने अपनी आत्मा को बेचने के लिए ई कॉमर्स साइट पर विज्ञापन डाला था और इसकी कीमत 6 करोड़ रुपए रखी थी। वो इसका इस्तेमाल अपने क्रिसमस फेस्टिवल को मनाने के लिए करना चाहता था।

2- नाम रखने का अधिकार –
अप्रैल 2005 में एक महिला ने बहुत ही अजीब नीलामी का ऐड दिया। इस महिला ने अपने बच्चे का नाम रखने का अधिकार 10 लाख रुपए में बेचा।

3- मदर मैरी की तस्वीर वाला सैंडविच –

इसको बेचने वाली महिला फेलोरिडा (अमेरिका) से थी। उसके अनुसार यह सैंडविच 10 सालों में भी ख़राब नहीं हुआ है। 2004 में यह सैंडविच 17 लाख में बिका था।

4- ब्रिटनी स्पीयर्स की च्यूइंगम-

ब्रिटनी स्पीयर्स की च्यूइंगम 16 हज़ार रुपए में बिकी। इसको एक आदमी ने सड़क से उठाया था।

5- फोरहेड विज्ञापन के लिए –

एक आदमी ने अपना माथा विज्ञापन लगाने के लिए 2005 में नीलाम किया था। इसको SnoreStop नामक एक कंपनी ने 23 लाख रुपए में खरीद लिया था और खर्राटे रोकने वाली दवा का विज्ञापन दिया था।

No comments:

Powered by Blogger.